Loyalty leads the Relationship

Loyalty leads the Relationship

:-   https://youtu.be/p0wkEIR5AuQ

रिश्तों की जमापूँजी है लॉयल्टी । विश्वास की परंपरा को बरकरार रखने के लिए बस दो नजरें ही काफी है जो कह दे खामोशी से कि :- We understand everything ,

वैसे तो लोग प्यार ,मोहब्बत और रिश्तें पर कई बड़ी-बड़ी मिसालें देते है । मगर सिर्फ कहानियों और किस्से तक ही ,हकीकत के धरातल पे बस रिश्तों का निर्वाह किया जाता है । मगर आज भी real लाइफ stories में कुछ character ऐसे है जिन्हें देख कर और सुन कर ऐसा लगता है जैसे कोई fairy tales के पात्र हो । ऐसा इसलिए क्योंकि आज के दौर के लिए इनकी mutual understaning और एक-दूसरे के प्रति असीम प्रेम एवं सबसे महत्वपूर्ण लॉयल्टी बाकी सब के लिए कल्पना मात्र ही है ।

बात भी सही है आज loyalty शब्द ही रफ्ता-रफ्ता अपनी लॉयल्टी खोते जा रही है । क्योंकि रिश्ते की कद्र कोई करना ही नहीं जानता और जिसे पता है लोग उसे out dated और old फैशन तथा पुराने विचारों वाला साबीत कर देते है ।

modern society में शायद किसी भी रिश्ते के लिए लॉयल्टी को responsibilty से replace कर दिया गया है । इसकी वजह है कम होता आपसी संवाद जी हाँ communication गैप । अगर रिश्तों को सिर्फ जिम्मेदारी समझने लगे तो फिर हमसे जुड़ा हर रिश्ता भारी लगने लगेगा ।

सिर्फ जरूरतों को पूरा करना ही अगर रिश्ता है तो फिर ऐसे रिश्ते की क्या जरूरत ?

loyalty is the syllabus of relationship , understanding is the examination of maturity and trust is the result of love .

लॉयल्टी की परिभाषा अपने हिसाब से बना लिया इस समाज ने ,जबकि Loyalty is already defined in itself ......

तकलीफ तो सबको होती है जब break होती है लॉयल्टी ,believe और trust । मगर ,honesty एक ऐसी habbit है जो ईमानदार लोगों का पीछा ही नहीं छोड़ती । पर , दुनिया जब अपना रंग दिखाती है तो फीका पड़ने लगता है रफ्ता-रफ्ता ये ईमानदारी का सुनहरा रंग । ऐसे में खुली किताब रहना तर्कसंगत भी तो नहीं । तब आहिस्ता-आहिस्ता बंद होने लगते है जिंदगी की पुस्तक के कुछ chapters ।

मगर हमें परेशान होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं ,क्योंकि universe सब देख रहा है ।

The Secret is watching everything very secretly .

तो फिर सबसे पहले खुद के प्रति लॉयल बनते है और फिर हर वो खास सख्स जो important है हमारे लिए उसके साथ लॉयल्टी कायम रखते है .....


आइये जुड़ते है ...


@thetalkativewindow :- https://youtu.be/p0wkEIR5AuQ

Comments

Popular posts from this blog

उबल रही है :- चाय या फिर यादें ☕

नूर-ए-हिन्द - " कोहिनूर " 💖

मगर कब तक ?