मेरे सपनों के घर मे 

तेरे ख्वाबों की रंगोली 

दिवाली की जगमग में 

रंगों की होली

आँखे बनी है 

देखो आज डोली

सवार हो तुम इस पर 

बन के हमजोली

ये रंगों का दामन 

वो खुशियों का आँगन

बाहों के तकिये

निगाहें बिछावन 

बड़ा मन को भाता

ये सुंदर सा नाता

सजाया है रब ने 

बनाया विधाता

तू हर आरजू में 

तू हर अंजुमन में

अब हर साँस तेरी 

तू ही हर धड़कन में 

पटाखों के शोर में भी 

ये कैसी खामोशी

तू हर ओर होती 

तू हर ओर होती 

अमावस की काली है 

ये रात माना

मगर तुझसे रौशन 

ये दिल आशिकाना

है जगमग जगमग 

मेरा आशियाना

सितारों के पीछे 

वो तेरा मुस्कुराना

दिल की दिवाली का 

हो तब ही आना

माना कि आज नहीं चाँद होगा 

मगर आसमां को भी ऐतराज होगा 

दियों को हवाएं यूँ सहला के जाए

की धरती पे देखो कहीं चाँद होगा 

वो मेरी नजर में 

वो मेरे शहर में

वो है शाम मेरी 

वो मेरे सहर में

तरसते रहा हूँ यूँ बरसों से मानों

मेरी नजरों से देखो तब जानों

बरसती रही थी ये वर्षों से समझो

आज इसकी दिवाली है 

उस दिल से कह दो

जो है हाल मेरा 

वही हाल तेरा 

सजने लगा 

अब ये सुंदर बसेरा

ये तेरी रंगोली 

बनी आज दिल पर

उकेरा है तुमने

कुछ यूँ हाथ देकर

समंदर से कह दो की दरिया पुकारे

चले आओ भागे नदी के किनारे

ना अब जाना होगा सरिता को सागर 

कुछ यूँ खिल उठी हो तुम मुझको पाकर

हाँ आकर 

हाँ आकर

तो देखो 

अभी हाल मेरा

रंगोली में ढूँढूँ

तेरा ही तो चेहरा 

नजर पे लगा दो 

नजर का ये पहरा 

कहीं हो ना जाए 

ये प्यार गहरा

है गहरा 

तभी तो 

मेरे पास हो तुम 

है दिल की दिवाली

और 

एहसास हो तुम 

हर रौशनी में भी 

बस खास हो तुम 

जो मुझसे मिलो तो 

मैं बन जाऊँ बाती

तुम्हारे ही संग मैं

जलूँ दिन-राती

हो हर दिन होली

और सब रात दिवाली

करेगी क्या फिर 

ये अमावस की काली

तेरे बिंदी का चंदा

और होठों की लाली

वो नन्हे से झुमके

वो छोटी सी बाली 

सुनो तुमको 

दिल से 

है 

HAPPY DIWALI

सुनो तुमको 

दिल से 

है 

HAPPY DIWALI

सुनो तुमको 

दिल से 

है 

HAPPY DIWALI

सुनो तुमको 

दिल से 

है 

HAPPY DIWALI

✍️ shabdon_ke_ashish ✍️

#shayari
#poetry
#poet
#writer


Comments

Popular posts from this blog

उबल रही है :- चाय या फिर यादें ☕

नूर-ए-हिन्द - " कोहिनूर " 💖

मगर कब तक ?