वो बिल्ला है या फिर कोई पूर्वज :- मोहब्बत और दहशत की कहानी ✍️


बात है मेरे नानी घर की , नानी तो अब नहीं रही पर है तो नानी का घर ही । ये किस्सा है भोजपुर जिले के अंतर्गत आरा शहर के आनंद नगर मोहल्ले का । एक ओर पूरे पिपरहिया रोड क्षेत्र में मंटू का खौफ तो दूसरी तरफ मेरे नानी के घर में अचानक से आ धमके और डेरा जमाये बिल्ले का रहस्य दोनों ही इस कस्बे में चर्चा का विषय है । वैसे तो इस बिल्ले ने अभी तक कोई नुकसान नहीं किया पर इसकी रहस्यमयी उपस्थिति और क्रियाकलाप सोच-विचार करने पर मजबूर कर देते है । इसे कितना भी भगाओ ये जाता नहीं है इसे कोई और घर क्यों भाता नहीं है ? एक बार तो मेरे ममेरे भाई ने इसे 6-7 km दूर छोड़ आने की योजना बनाई फिर क्या स्कूटी उठाई और हवा से बातें करता हुआ कुछ ही मिनटों में वो बिल्ले को घर से दूर रख आया । क्या गजब की खुशी थी चेहरे पे और परिवार में भी बेहद सुकून का माहौल मगर कब तक पता नहीं । फिर जो हुआ वो आश्चर्यजनक था ,शाम को बिल्ला महाराज वही उसी कोने में इन्वर्टर पर विराजमान थे । मानो जैसे कुछ हुआ ही नहीं मैं हूँ वहीं मैं था जहाँ । और पूरा परिवार अब इस बिल्ले की विरासत को स्वीकार कर बैठा है । मस्त खान-पान और रहन-सहन का समुचित प्रबंध है जैसे बिल्ला इस परिवार का ही एक अंग है । सवाल तो ये भी उठने लगा है बार-बार कि वो बिल्ला है या फिर कोई पूर्वज ?🤔🤔

    जारी है ये सिलसिला कभी दहशत तो कभी मोहब्बत की तरह , इस खौफ और प्यार को मैं क्या नाम दूँ  !

🌱SwAsh🌳

@shabdon_ke_ashish ✍️





Comments

Popular posts from this blog

उबल रही है :- चाय या फिर यादें ☕

मगर कब तक ?

आख़िर पहुँच ही गई शहर की गर्मी गाँव तक भी 🥵